हजारो साल पुराना वासुदेव नाग दिखा गांव में फिर देखिये क्या हुआ, देखे Video

हजारो साल पुराना वासुदेव नाग दिखा गांव में फिर देखिये क्या हुआ, देखे Video

आज के वैज्ञानिक युग में बहुत से लोग ऐसे हैं जो ऐसी बातों पर विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन कुछ लोगों का मानना ​​है कि ऐसी बातें सच होती हैं। ऐसे संकेतों में भविष्य की घटनाओं की जानकारी प्राप्त करना। ऐसे संकेतों के लिए सपने भी एक माध्यम हैं। कुछ संकेत हैं जो हमें धन प्राप्ति के बारे में पहले से बताते हैं ऐसे संकेतों को याद रखने की जरूरत है। ऐसे संकेत हैं कि भविष्य में धन कैसे प्राप्त होगा, इसके पहले से ही संकेत हैं।

हिन्दू धर्म में बहुत से जीवों की देव स्वरूप में पूजा की जाती है. नाग भी एक ऐसा ही एक जीव है, जिसको लेकर भारत में लोगों के मन में गहरी आस्था है. पुराणों में नागों को लेकर कई कथाएं मिलती हैं. नागलोक से लेकर नागकन्या, नागजाति का भी जिक्र है. इसके अलावा भी कई तरह की मान्यताएं हैं, जिनके आधार पर नागों को पूज्यनीय माना जाता है. नाग पंचमी पर सांप की विशेष रूप से पूजा होती है. वहीं कई जगहों पर नाग देवता के मंदिर भी बनाए गए हैं.

सांप की अलग-अलग प्रजातियां होती हैं और वो पूरी दुनिया में पाई जाती हैं. कुछ सांप कम जहरीले होते हैं लेकिन कुछ बहुत ज्यादा जहरीले होते हैं. सांप को अगर छेड़ना बहुत भारी पड़ता है. वो इंसानों के साथ-साथ जानवरों को भी तुरंत मौत के हवाले कर देते हैं. अब इस वीडियो में देख लीजिये सांप पकड़ने वाले भाई सब बता रहे हे ऐ नाग वासुदेव नाग हे और ऐ काफी साल पुराना हे

देखे Video :

आपकी जानकारी के लिए बता दे की @sujay snake saver नामक एक यूट्यूब अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है और इन वीडियो में सांप ने सबका दिल दहला दिया हे । अब तक इस वीडियो को बोहत ज्यादा लोग देख चुके है। अब तक इस वीडियो को ज्यादा लोगो को पसंद भी आया हे।

नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल)

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. thehindumedia अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *